*ड्रोन लेजर शो के जरिए काशी के विकास की गौरव गाथा*

0 0
Read Time:7 Minute, 22 Second


भव्य आयोजन, दशाश्वमेध घाट पर विशिष्टजन संग उमड़ी भीड़*

*पीएम मोदी के 10 साल के विकास कार्यों के साक्षी बने काशीवासी व पर्यटक*

*मोदी के संकल्प विकसित भारत का जीता-जागता प्रमाण देख लोग हुए आनंदित*
वाराणसी। गंगा आरती के बाद सायं 7.40 बजे। गंगा पार से जब सतरंगी एलईडी लाइटों से आसमान जगमगाने लगा तो दशाश्वमेध घाट पर उपस्थित जनसमूह के ‘हर-हर महादेश’ और ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ के नारों से वातावरण गुंजायमान हो उठा। जी हां, ड्रोन लेजर शो के माध्यम से काशी के विकास की गौरव गाथा का बखान का अद्भुत नजारा जो सामने था। पीएम मोदी के संकल्प विकसित भारत का जीता-जागता प्रमाण देख लोग आनंदित नजर आए। गंगा पार में हुए इस भव्य आयोजन के साक्षी सिर्फ दशाश्वमेध घाट पर उपस्थित विशिष्टजन संग उमड़ी भीड़ नहीं बनीं, बल्कि अन्य गंगा घाटों से देशी-विदेशी पर्यटकों ने भी इसका लुत्फ उठाया।
पीएम मोदी के नामांकन के पूर्व ही काशी में लोकसभा चुनाव का पारा हाई हो चुका है। इसमें सोने पे सुहागा जैसा काम किया गुरुवार को दशाश्वमेध घाट के ठीक सामने गंगा पार पर आयोजित भव्य ड्रोन लेजर शो ने। इसके माध्यम से बीते 10 साल के दौरान हुए काशी के विकास गाथा को दर्शाया गया। पीएम मोदी के सांसद के तौर पर काशी में 10 साल के बीच हुए विकास कार्यों के काशीवासी ही नहीं देशी-विदेशी पर्यटक भी साक्षी बने। ड्रोन लेजर शो के माध्यम से ‘डमरू’, ‘कमल’, ‘नमो घाट’, ‘मां गंगा’, ‘वंदेभारत ट्रेन’, ‘क्रूज’, ‘काशी विश्वनाथ कॉरिडोर’ आदि को दर्शाया गया। इस दौरान बीच-बीच में ‘फिर एक बार मोदी सरकार’, ‘कमल के खिलते फूल’, आदि को भी प्रदर्शित किया गया, जिसे देख हर कोई आश्चर्यचकित नजर आया। इस दौरान उद्घोषिका बराबर विकास कार्यों के बारे में बताती नजर आयी।
करीब 15 मिनट तक चले ड्रोन लेजर शो के माध्यम से बनारस में अब तक हुए विकास कार्यों का जहां प्रदर्शन किया गया। वहीं, यह बताया गया कि अपनी काशी पुरातन संस्कृति को ओढ़े हुए आधुनिकता की दहलीज पर किस तरह तेजी से बढ़ रही है। आज काशी का गुणगान चहुंओर हो रहा है। सिर्फ भारत ही नहीं समूची दुनिया काशी में हुए अद्भुत और अलौकिक परिवर्तन को देखने को यूं ही नहीं आतुर है। यह सब संभव हुआ है अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदौलत। पीएम मोदी के नामांकन के पूर्व यह ड्रोन लेजर शो आगामी 12 मई तक चलता रहेगा। बताया गया कि काशी की विकास गाथा के जरिए लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार की खातिर लेजर शो में करीब एक हजार ड्रोन को दर्शाया गया। ड्रोन लेजर शो के दौरान काशी में हुए विकास कार्यों के साथ-साथ ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ और ‘अबकी बार भाजपा सरकार’ का नारा फिजाओं में गूंजा। बताया गया कि टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने में जुटे पीएम मोदी का यह जीता-जागता प्रमाण रहा। पीएम मोदी पहले कार्यकाल में जहां थ्री डी लेकर आए थे तो वहीं दूसरे कार्यकाल में सोशल मीडिया पर उनका फोकस रहा। अब विकसित भारत की संरचना में वे जुटे हुए हैं। पीएम मोदी के विकसित भारत की संकल्पना को यह ड्रोन लेजर शो साक्षी बना।
         कार्यक्रम में अतिथि के रुप में शामिल  पद्मश्री सोमा घोष ने कहा जो द्रोण के माध्यम आज मैने जो शो देखा उसे देखकर मन आनंदित हो गया। टेक्नोलॉजी का इतना सुंदर प्रयोग देख हम सब अभिभूत हैं। कहा कि पिछले दस वर्षों में भारत तेजी से विकसित भारत की और बढ़ रहा है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से प्रत्येक क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित कर रहा है। कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने मेरा पुरा परिवार पिछले एक महीने से काशी आया हुआ है।
      अतिथि लायंस क्लब के डिस्ट्रिक गवर्नर बलवीर सिंह बग्गा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है जिसका जीता जागता प्रमाण यह द्रोण शो है। कहा कि पहले हम विदेश जाते थे तो लोग पुछते थे कि आपके देश में क्या है। लेकिन पिछले दस वर्षों में भारत ने तकनिक के क्षेत्र में विकसित देशों को पीछे छोड़ दिया है। कहा कि चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला भारत पहला देश है।
इस कार्यक्रम के आयोजक मंडल में वैभव कपूर,नरसिंह दास, पवन शुक्ला व अमित अग्रवाल,रोहित कपूर, राजीव सेंगर शामिल रहे। जबकि मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ. सोमा घोष थीं। जबकि विशिष्ट अतिथि बलवीर सिंह बग्गा, रोहित कपूर व राजीव सेंगर थे।
*इनकी रही उपस्थिति*
********************
दशाश्वमेध घाट पर लोकसभा प्रभारी सतीश द्विवेदी, पूर्व विधायक जगदीश पटेल, जिला एवं महानगर प्रभारी अरुण पाठक, महापौर अशोक तिवारी,  भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के.के. शर्मा,  क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, पार्षद नरसिंह दास, शैलेन्द्र मिश्रा, आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *