वाराणसीवाराणसी:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्मार्ट सिटी ने अनूठी पहल की है.नाइट मार्केट के बाद अब नगर निगम के सहयोग के फ्लाईओवर के नीचे प्लेइंग जोन (खेल क्षेत्र) तैयार करने का प्लान तैयार किया है.इस प्लेइंग जोन में बच्चें इंडोर गेम्स खेल सकेंगे. ट्रायल के तौर पर वाराणसी के ककरमत्ता फ्लाईओवर के नीचे इस प्लेइंग जोन को बनाया जा रहा है. प्रयोग सफल रहा तो देश के दूसरे फ्लाईओवर के नीचे भी यह व्यवस्था होगी.

0 0
Read Time:1 Minute, 32 Second

इस प्लेइंग जोन में बच्चों को शतरंज, कैरम बोर्ड,लूडो,टेबल टेनिस जैसे खेल की सुविधा मिलेगी.इसमें करीब 1 करोड़ रुपये से ज्यादा रुपये खर्च होंगे.ककरमत्ता फ्लाईओवर के नीचे 100 मीटर लम्बे और 6 फुट चौड़े जगह पर इसका निर्माण किया जा रहा है.

पहले होते थे अतिक्रमण का शिकार

वाराणसी नगर निगम के पीआरओ संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि फ्लाईओवर के नीचे की जगह अक्सर अतिक्रमण का शिकार होती है.ऐसे में पहले लहरतारा-चौकाघाट फ्लाईओवर के नीचे नाइट मार्केट बनाया गया और अब ककरमत्ता फ्लाईओवर के नीचे प्लेइंग जोन तैयार किया जा रहा है.इस प्लेइंग जोन में बच्चों को कई तरह की सुविधा मिलेगी.

इन गेम्स का लें सकेंगे आनंद

स्टील के खूबसूरत रॉड और फैब्रिकेट शीट के मदद से इसका निर्माण होगा.जिसमें बैडमिंटन,टेबल टेनिस,लूडो,शतरंज,स्नूकर जैसे कई तरह के गेम लोग खेल सकेंगे.इसके लिए नॉमिनल फीस ही ली जाएगी ताकि बच्चों में मोबाइल से इतर खेलने की प्रवृत्ति को बढ़ाया जा सके.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *