Avengers ने रचा इतिहास, Box Office पर पहले दिन तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड

Avengers ने रचा इतिहास,  Box Office पर पहले दिन तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड
 
मुंबई। हॉलीवुड फ़िल्म Avengers End Game भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर ताबड़तोड़ कमाई करेगी, इस बात का अंदाज़ा तो था, मगर कमाई का नया इतिहास रच देगी, यह उम्मीद कम ही लोगों ने की होगी। दुनियाभर के साथ भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर भी एवेंजर्स एंड गेम ने कमाई का सैलाब ला दिया है। ट्रेड जानकारों का अनुमान है कि फ़िल्म ने पहले दिन ₹50 करोड़ से अधिक कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर किया है, जो ना सिर्फ़ किसी हॉलीवुड फ़िल्म के लिए सबसे अधिक है, बल्कि बॉलीवुड फ़िल्मों के लिए भी कड़ी चुनौती है। 
 
26 अप्रैल को एवेंजर्स एंड गेम भारत में 2845 स्क्रींस पर चार भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में उतारी गयी। भारत में किसी हॉलीवुड फ़िल्म को आम तौर पर अधिकतम 2500 स्क्रींस एलॉट करने का रिवाज़ रहा है, मगर देश में एवेंजर्स एंड गेम के लिए दीवानगी देखते हुए सिनेमाघरों ने आख़िरी वक़्त में स्क्रींस की संख्या बढ़ा दी। ट्रेड जानकारों के अनुसार, फ़िल्म की सभी भाषाओं में फ़िल्म की पहले दिन की कमाई ₹50 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर जाएगी। किसी हॉलीवुड फ़िल्म के लिए भारत में सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड अब तक इसके प्रीक्वल Avengers Infinity War के नाम था, जिसने ₹31.30 करोड़ की ओपनिंग ली थी। 
 
2018 में 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई यह फ़िल्म भारत में सबसे अधिक कमाई (₹222.69 करोड़) करने वाली हॉलीवुड फ़िल्म भी है। जानकारों का मानना है कि एवेंजर्स एंड गेम भारत में ₹300 करोड़ का कलेक्शन करने वाली पहली हॉलीवुड फ़िल्म बन सकती है।
 
ख़ास बात यह है कि ओपनिंग डे रिकॉर्ड के मोर्चे पर एवेंजर्स एंड गेम बॉलीवुड को भी टक्कर देती नज़र आ रही है। 2018 में आयी आमिर ख़ान की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने ₹52 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जो हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक है। 
 
वहींं, अगर Worldwide Collections की बात करें तो एवेंजर्स एंड गेम दुनिया के 25 देशों में 24 अप्रैल को रिलीज़ हो गयी थी और बॉक्स ऑफ़िस पर 3 दिनों का सफ़र पूरा कर चुकी है। इन तीन दिनों में फ़िल्म ने 601 मिलियन डॉलर यानि लगभग ₹4200 करोड़ जमा कर चुकी है, जिसमें से 216 मिलियन डॉलर यानि लगभग ₹1500 करोड़ अकेले चीन से आया है।
  • facebook
  • googleplus
  • twitter
  • linkedin