• Homepage
  • >
  • खेल
  • >
  • रॉयल्स के इस बल्लेबाज को आजतक आउट नहीं पाए हैं भज्जी!

रॉयल्स के इस बल्लेबाज को आजतक आउट नहीं पाए हैं भज्जी!

  रॉयल्स के इस बल्लेबाज को आजतक आउट नहीं पाए हैं भज्जी!
 
नई दिल्ली. चेपक स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले से पहले पढ़िए दोनों टीमों से जुड़े 8 शानदार रोचक फैक्ट्स, जिन्हें जानना है जरूरी...
 
1. चेपक स्टेडियम में राजस्थान के खिलाफ खेले गए पिछले पांचों मुकाबले धौनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीते हैं। रॉयल्स ने 2008 के आईपीएल में 211 रनों के लक्ष्य को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था, लेकिन उसके बाद वे कोई मुकाबला नहीं जीत पाए।
 
2. चेन्नई के खिलाफ रॉयल्स के कप्तान अंजिक्य रहाणे का बल्लेबाजी औसत 22.81 का है। बता दें कि चेन्नई के खिलाफ किसी भी बल्लेबाज का ये दूसरा सबसे न्यूनतम औसत है, जिसने 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। रहाणे ने 12 मैचों में 2 अर्धशतक के साथ 251 रन बनाए हैं। 
 
3. चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने आइपीएल में 97 विकेट हासिल कर लिए हैं और 100 विकेट के लिए उन्हें मात्र तीन विकेट चाहिए। अगर इस मुकाबले में वे 3 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो चेन्नई के लिए ऐसा करने वाले वे पहले गेंदबाज होंगे।
 
4. राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन ने आईपीएल में हरभजन सिंह के खिलाफ 56 रन बनाए हैं, बिना आउट हुए हरभजन के खिलाफ किसी भी बल्लेबाज के ये सबसे ज्यादा रन हैं। सैमसन ने हरभजन की 41 गेंदों का सामना किया है और चार चौकों के साथ दो छक्के लगाए हैं।
 
5. रॉयल्स के प्रमुख गेंदबाज जयदेव उनादकट के खिलाफ चेन्नई के शेन वॉटसन का स्ट्राइक रेट 163 का है।     चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज ने उनादकट के खिलाफ 33 गेंदों पर 54 रन बनाए हैं, जबकि उनादकट वॉटसन को एक बार भी आउट नहीं कर पाए हैं।
 
6. बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने राजस्थान के खिलाफ 569 रन बनाए हैं। रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में किसी एक बल्लेबाज द्वारा बनाए गए ये सबसे ज्यादा रन हैं। रैना ने 19 पारियों में 29.94 के औसत से रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।
 
7. संजू सैमसन को आईपीएल में अपने 2 हजार रन पूरे करने के लिए मात्र एक रन चाहिए। अगर इस मैच वे ऐसा कर पाते हैं, तो ऐसा करने वाले सैमसन 30वें खिलाड़ी होंगे। 8. धौनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अब तक 3923 रन बनाए हैं। धोनी अगर इस मैच में 77 रन बना लेते हैं, तो वे चार हजार रनों का आंकड़ा छू लेंगे और चेन्नई के लिए ऐसा करने वाले धौनी दूसरे खिलाड़ी होंगे। धोनी के आगे सुरेश रैना हैं, जिन्होंने 5035 रन बनाए हैं।
  • facebook
  • googleplus
  • twitter
  • linkedin